Dr. Vivek Bindra Full Biography | कौन हैं डॉ विवेक बिंद्रा ?

डॉ विवेक बिंद्रा के बारे मैं कोण नहीं जानता? अगर आप फिर भी उन्हें नहीं जानते तो यहाँ जान ही लीजिये।

डॉ विवेक बिंद्रा सबसे बिजली प्रेरक वक्ता में से एक हैं। उनका जन्म 5 अप्रैल, 1978 को दिल्ली में हुआ है। आइए पढ़ते हैं डॉ विवेक बिंद्रा के बारे मैं ।


एक बार ऐसा समय था, जब डॉ विवेक बिंद्रा के पास खाना खाने के लिए पैसे नहीं थे । सफलता हासिल करने के लिए उन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया। सेंट से एमबीए(MBA) पूरा करने के बाद।
कौन हैं डॉ विवेक बिंद्रा ?

शिक्षा

जेवियर कॉलेज दिल्ली से पीएचडी की डिग्री हासिल करने के लिए उन्होंने आगे बढ़ाया और एमिटी बिजनेस कॉलेज नोएडा चले गए। उन्होंने देखा कि भारत में शुरू हुआ 90% कारोबार वहां के कारोबार में सही रणनीति को लागू नहीं करने के कारण विफल हो जाता है। एमिटी बिजनेस कॉलेज में रहते हुए उनके एक शिक्षक ने उन्हें श्रीमद् भगवतगीता दी, जिसने उनके मन को और अधिक मजबूत बना दिया और फिर वह एक बेहतरीन प्रेरक वक्ता बन गए ।

डॉ विवेक बिंद्रा ने कभी भी अपने दोनों माता-पिता का प्यार नहीं हासिल किया। उनके पिता की तब मौत हो गई जब वह युवा थे और उनकी मां ने फिर से शादी कर ली ।

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद जब उन्होंने सीईओ ट्रेनर, लीडरशिप कंसल्टेंट और प्रेरक वक्ता के रूप में काम करना शुरू किया ।

दो साल से अधिक समय से कोई ग्राहक नहीं था । दो साल बाद उन्हें क्लाइंट मिलने लगे, दिसंबर , 2013 में अपना चैनल शुरू किया लेकिन उनके चैनल में कोई सफलता नहीं है क्योंकि अंग्रेजी में वीडियो बना रहे हैं लेकिन जल्द ही उन्होंने हिंदी में पॉपुलर कंपनियों की केस स्टडी करना शुरू कर दिया, जिससे उन्हें यूट्यूब पर पॉपुलर कर दिया गया।
विवेक बिंद्रा वीडियोस।

अब वो इतना पॉपुलर बन चुके हैं की उनके यूट्यूब चैनल पर १,२३,००,००० [ १ करोड़ २३ लाख के आसपास ]  Subscribers  हैं।

इतना ही नहीं उनके फेसबुक पेज पर ३७ लाख से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं। वहा वे यूट्यूब से अलग वीडियोस डालते हैं। इसके अलावा ट्विटर पर ७५ हजार से ज्यादा फोल्लोवेर्स हैं।

उनका एक अप्प भी हैं जिसका हैं बड़ा बिसनेस। उसपे भी १० लाख से अधिक downloads हैं।

डॉ विवेक बिंद्रा एक अंतरराष्ट्रीय प्रेरक वक्ता, नेतृत्व सलाहकार और व्यापार कोच हैं । उन्हें मानद पीएचडी डिग्री, दर्शनशास्त्र के डॉक्टर से सम्मानित किया गया है।

वह 1500 से अधिक कॉर्पोरेट्स के भरोसेमंद सलाहकार हैं। वह विभिन्न उच्च प्रोफ़ाइल उद्यमियों और अन्य शीर्ष पायदान वाली व्यावसायिक संस्थाओं के लिए एक प्रेरणादायक पथदर्शी भी रहे हैं जो अपने संगठनों को अगले स्तर तक ले जाने के लिए नेतृत्व उत्कृष्टता प्रदान करते हैं । देश के टॉप १०० से अधिक सीईओ को सीईओ कोचिंग देने में उनकी अहम भूमिका रही है।

कुछ और जानकारियां। 

असली नाम :- डॉ विवेक बिंद्रा
जन्म तिथि: - 5 अप्रैल, 1978
आयु २०२० में :-४२  वर्ष
जन्म स्थान :- दिल्ली
ऊंचाई :- 6 फीट
वजन :- 65 किलो
कॉलेज :- एमिटी बिजनेस कॉलेज नोएडा
शिक्षा :- एमबीए और पीएचडी
वैवाहिक स्थिति :- विवाहित

BADA BUSINESS आप के बारेमें। APP  फीचर्स। 

  • एक प्रश्न पूछें: बिक्री में कमी, कुप्रबंधन, लागत बढ़ाने आदि जैसी अपनी व्यावसायिक समस्याओं से संबंधित किसी भी प्रश्न को खोजें और इन सभी समस्याओं को हल करने में आपकी मदद करने वाले वीडियो की एक विस्तृत श्रृंखला प्राप्त करें।
  • बिजनेस ग्रोथ, सेल्स ग्रोथ, पर्सनल इंप्रूवमेंट, लीडरशिप डेवलपमेंट आदि से जुड़े सवाल भी सर्च करें।
  • सभी वीडियो केवल 3-5 मिनट के छोटे स्निपेट के रूप में हैं। इसकी मदद से वीडियो में दिए गए व्यावसायिक समाधानों को आसानी से समझ सकते हैं और उन्हें तत्काल आधार पर लागू किया जा सकता है।
  • लेख: इस खंड में, कोई भी विभिन्न व्यावसायिक रणनीतियों और ढांचे से संबंधित लेख पढ़ सकता है जो उत्पादकता बढ़ाने और व्यापार का विस्तार करने में सक्षम हैं।
  • यूट्यूब वीडियो: इस सेक्शन में यूजर्स को डॉ विवेक बिंद्रा के सभी वीडियो एक ही छत के नीचे मिल जाएंगे।
vivek bindra app

आय

डॉ विवेक बिंद्रा की सही आय की जानकारी नहीं है लेकिन अनुमान 15 लाख प्रतिमाह होने के आसपास है।

उनकी मुख्य कमाई स्रोत यूट्यूब वीडियो, नेतृत्व कीप कार्यक्रमों और कई और अधिक से कमाई कर रहे हैं ।

अपने यूट्यूब चैनल द्वारा एक्सपोजर प्राप्त करने के बाद उन्होंने छोटे व्यवसायी के लिए लीडरशिप कीप प्रोग्राम करना शुरू कर दिया और उन्हें एक बड़ा स्तर प्राप्त करने में मदद की।

आशा है कि आप ने पढ़ने का आनंद लिया। कृपया हमें बताईये की आपको कैसा लगा ताकि हम आपके लिए और ऐसे ही आर्टिकल्स लेके आये।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url