क्या आपकी नयी वेबसाइट पर ट्रैफिक नहीं आ रही ? ३ Best Techniques

एसईओ(SEO) करना आसान है जब आपको एक पुरानी साइट मिलती है जिसमें पहले से ही एक टन बैक लिंक है। जब आप पहले से ही अमीर होते हैं और आप एक स्थापित कंपनी होते हैं तो भुगतान किए गए विज्ञापन पर पैसा खर्च करना आसान होता है।


लेकिन क्या होता है जब आप एक नई वेबसाइट कर रहे हैं? आप उस traffic को कैसे प्राप्त कर सकते हैं? 

शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इस ब्लॉग के नोटिफिकेशन आइकॉन पर क्लिक करें ताकि आपको अच्छे खबरों की नोटिफिकेशन्स आ जाये।
Nayi website par traffic layein

1. अन्य सामग्री रचनाकारों(Content Creators) के साथ साझेदारी करना। 

क्या आपने कभी सोचा है की दो ब्लोग्गेर्स (Bloggers) मिलकर एकसाथ कंटेंट बना सकते हैं ?  इसे collab भी कहते हैं।

जी है। बिलकुल वैसे ही जैसे YouTubers करते हैं।  तो उदाहरण के लिए, हम एक संयुक्त वेबिनार, संयुक्त पॉडकास्ट कर सकते हैं। हम राउंडअप पोस्ट भी कर सकते हैं।

 हम अन्य लोगों के साथ interview भी कर सकते हैं। अन्य सामग्री रचनाकारों के साथ साझेदारी(Partnership) करके, आप पाएंगे कि वे सामग्री का प्रचार करेंगे और आप सामग्री का भी प्रचार करेंगे।

वह ठीक है. यही कारण है कि मैं भी आप लोगों को interview और राउंडअप पदों करने के लिए विकल्प दिया है, क्योंकि लोगों को हमेशा के लिए interview खुश हैं । लोगों को हमेशा एक राउंडअप पोस्ट में शामिल होने के लिए खुश हैं । और आप जानते हैं कि जब आप इन पदों में एक्स व्यक्ति को शामिल करते हैं, तो वे क्या करने जा रहे हैं जब यह प्रकाशित हो जाता है?

वे इसे बाटने जा रहे हैं । जब वे इसे अपनी फेवरेट सोशल साइट पर शेयर करते हैं तो क्या होता है, आपको ज्यादा ट्रैफिक मिलता है।

2. पुश नोटिफिकेशन। 


यह अधिक से अधिक traffic प्राप्त रखने के लिए सबसे सरल तरीका है। बस इसके बारे में इस तरह से सोचो । देखो, कोई आपकी साइट पर आता है, क्या वे वापस आने वाले हैं? संभावना नहीं है ।

अगर आप इस बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो Google Analytics देखें. वहां में एक पलटन रिपोर्ट है, यह आपको पता चलता है कितनी बार लोगों को वापस आते हैं ।
Push notifications enabled

 तुम भाग्यशाली हो अगर तीन महीने मैं अपने दर्शकों का 1% वापस आता है । एक क्लिक के साथ उन पुश सूचनाओं को करके, किसी ने आपकी साइट की सदस्यता ली है, उन्हें ईमेल या कुछ भी नहीं रखना होगा, उन्हें आपको अपनी कोई व्यक्तिगत जानकारी नहीं देनी है, और फिर किसी भी समय जब आप अधिक सामग्री, किसी भी नई सुविधाओं, प्रचार को जारी करते हैं, तो आप उन्हें संदेश आउट कर सकते हैं और जल्दी से उन्हें अपनी साइट पर वापस ले जा सकते हैं।

यह एक सबसे आसान तरीका हैं। अगर आप इसके बारे मैं डिटेल मैं जानना चाहते हो तो निचे दिया गया पोस्ट पढ़े।
पुश नोटिफिकेशन्स कैसे लगाए?

3. अतिथि पोस्टिंग(Guest Posting)


अन्य ब्लॉगों पर सबसे लोकप्रिय अतिथि योगदानकर्ताओं में से कुछ को Email karo।
उनके गेस्ट पोस्टिंग ऑप्शन पर जाओ और उन्हें मेल करो की -

प्रणाम , 
मैं राजदीप हूँ हिंदी-तंत्र से। {इस नाम को आपने नाम और ब्लॉग के साथ बदल देना।}

मुझे आपका ब्लॉग बहुत अच्छा लगा। मैं हर वक्त आपके पोस्ट जरूर से  पढता हु जबभी आप लिखते हैं। 

हलखी मैं भी एक ब्लॉग लिखता हूँ। मुझे लगा की आपके साथ कुछ दोस्ती के पल आगे बढ़ाऊ तो अच्छा रहेगा। और इसीलिए मैं आपके ब्लॉग पर गेस्ट पोस्टिंग के लिए तैयार हूँ।  

मैंने आपकी सारी guidelines पढ़ी हैं और मुझे मंजूर हैं। 

मैंने वर्ड document इस ईमेल के साथ अटैच करेंगे। 

आपसे और सुन्ना चाउंगा। 

आपका बहुत बहुत धन्यवाद।  

जब आपके गेस्ट पोस्ट पर कोई comment आता हैं तो उसे reply जरूर दें।

Guest Posting

अब जब आप कोई टिप्पणी (comment) छोड़ते हैं, तो सही है, और लोगों को यह सब सलाह और प्रतिक्रिया आपसे मिल रही है, जब आप उस टिप्पणी को किसी अन्य ब्लॉग पर छोड़ देते हैं, तो आप पाएंगे कि यह आपका नाम और यूआरएल और टिप्पणी के लिए पूछ रहा है।

 आप पहले से ही जानते हैं कि कमेंट बॉक्स में क्या करना है। आपका नाम आपका नाम है। आपका यूआरएल(URL) आपकी वेबसाइट यूआरएल होना चाहिए। फिर, अंततः, जैसे कि आपकी टिप्पणियां पसंद हैं, वे उन टिप्पणियों पर क्लिक करेंगे, लोग आपकी साइट पर जाएंगे, और आपको अधिक visitors मिलेंगे।

BONUS - विज्ञापनों का खरीदना।

क्या आप कई मामलों में जानते हैं कि Google AdWords आपको मुफ्त ऐडस्पेंड में $ 50 या $ 100 देगा? मुझे विश्वास नहीं है, इसके लिए गूगल आपको इस तरह के एक टन ऑफर और कूपन मिलेंगे।

आप इसे शुरू करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, यह आपको traffic में एक त्वरित बढ़ावा देगा। हां, वे आगंतुक ग्राहकों में परिवर्तित नहीं हो सकते हैं क्योंकि आपके पास इष्टतम अभियान चलाने के लिए पर्याप्त समय नहीं हो सकता है, लेकिन यह एक शानदार शुरुआत है। बस कोशिश करें कि बाहर, आपको ट्रैफ़िक का त्वरित बढ़ावा मिलेगा।

और आप जानते हैं  क्या? यदि आपको कुछ बिक्री मिलती है, तो आप समय के साथ इसका अधिक से अधिक प्रसार कर सकते हैं।


यदि आप अपनी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक चाहते हैं, तो आपको अपनी मार्केटिंग के साथ मदद की आवश्यकता है, इस ब्लॉग को फोलो अवश्य करें।

मैं आपकी टिप्पणियों का स्वागत करता हूँ।
Next Post Previous Post
2 Comments
  • Barlin Milton
    Barlin Milton 21/5/20 18:49

    Nice work brother...

    www.northeasttourism.club

    • राजदीप सोनी
      राजदीप सोनी 21/5/20 20:14

      Thank you bro

Add Comment
comment url