सुनयना फोजदार विकी, उम्र, प्रेमी, परिवार, कैरियर, जीवनी और तथ्य

सुनयना फोजदार भारत की एक अभिनेत्री हैं । वह टेलीविजन की सबसे प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं । 2020 में सुनयना ने टीवी शो "तारक मेहता का ऊल्टाह छमाह" में "अंजलि मेहता" की भूमिका के साथ प्रसिद्धि पाई।

सुनयना फोजदार

सुनयना फोजदार एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं । उन्होंने स्टार प्लस पर लोकप्रिय शो सांता के साथ अपना टेलीविजन डेब्यू किया था ।

इसके अलावा उन्होंने कई भारतीय टेलीविजन श्रृंखलाओं में कई भूमिकाएँ की हैं, जैसे कि राजा की आएगी बारात , स्टार प्लस पर , रहना है तेरी पलकोन की छाँव में , लागी तुझसे लगन , हम आपके हैं कौन , क़ुबूल है , डर फाइलें: डार की सच्ची तस्वरीरिन ,सुपरकॉप्स बनाम सुपरविलेन , सीआईडी , सवधन भारत , महिसागर , आहट , और एसएबी टीवी पर यम हैं हम , सोनी टीवी पर एक रिश्ता क्या कहलाता है और कलर्स टीवी पर बेलन वाली बहू , ज़ी टीवी पर डोली अरमानो की।

सुनयना फोजदार उम्र

उनका जन्म मंगलवार, 19 जुलाई १९८८ (उम्र ३२ साल २०२० में हुआ था) को हुआ था । उसकी राशि कर्क है।

विकी/जीवनी

सुनयना एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं जो ज्यादातर टीवी शोज पर काम करती हैं । वह मुंबई के परिवार को करने के लिए कुएं में पैदा हुई थी । उसने खुद को कस्बा के निजी स्कूल में दाखिला दिलाया और प्राथमिक शिक्षा प्राप्त की । इसके बाद, वह राज्य से स्थानीय स्तर पर स्नातक किया और एक डिग्री अर्जित की, बहुत अपने कॉलेज या उसके शैक्षिक कैरियर के बारे में जाना जाता है ।

बचपन से ही सुनयना का कला नृत्य और अभिनय की ओर बहुत झुकाव है। उनका सपना था कि वह अभिनेत्री बनें और उन्होंने बहुत कम उम्र में इसके लिए तैयारी शुरू कर दी । सुनयना 2006 से वर्तमान तक अभिनय पेशे में सक्रिय हैं।

परिवार, जाति और धर्म

सुनयना का जन्म मुंबई के मॉडर्न और केयरिंग फैमिली से हुआ था। उनकी मां का नाम डायना फोजदार है। उसके पिता के नाम और पेशे के बारे में ज्यादा डिटेल उपलब्ध नहीं है । पूजा फोजदार नाम की उनकी एक बहन है । सुनयना फोजदार हिंदू धर्म में विश्वास करती हैं और सभी त्योहारों को खुशी के साथ मनाती हैं । वह एक भारतीय राष्ट्रीयता रखती है और वह जैन समुदाय के अंतर्गत आता है (ऑनलाइन जानकारी के अनुसार) ।

सुनयना फोजदार

वह अपनी मां के काफी करीब हैं और अक्सर अपनी मां के साथ खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

प्रेमी, शादी और पति

सुनयना फोजदार ने अपने पुराने बॉयफ्रेंड कुणाल भंबवानी से शादी की है । वे दोनों लगभग चार साल के लिए एक दूसरे को दिनांकित और फिर 12 मार्च २०१६ को परिणय सूत्र में बंधे । उनके पति एक जाने-माने बिजनेसमैन हैं।

सुनयना फोजदार aur कुणाल भंबवानी

यह कपल एक साथ काफी क्यूट और खुश दिखता है।

फिलहाल वह मुंबई में अपने पति के साथ रहती हैं।

शारीरिक उपस्थिति

ऊंचाई (लगभग): 5 ' 7 " फीट इंच

वजन (लगभग): 58 किलो

आंख का रंग: ब्राउन

बालों का रंग: डार्क ब्राउन

टैटू: कोई नहीं

जीविका

सुनयना फोजदार ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की और कई मॉडलिंग असाइनमेंट सफलतापूर्वक किए हैं । वह टेलीविजन कमर्शियल विज्ञापनों और प्रिंट शूट में भी दिखने लगी ।

२००६ में सुनयना ने फिल्म ' कॉर्पोरेट ' से पहली बार एक्टिंग डेब्यू किया । इस फिल्म में उन्होंने डांसर के रूप में एक छोटी सी भूमिका की थी। इसके बाद उन्हें ' संतन ' नामक टीवी शो में एक्टिंग करने का मौका मिला । नम्रता आदित्य दीक्षित के रूप में उनकी पहली उपस्थिति हिट हो गई और दर्शकों से बहुत प्यार मिला ।

Sunayana Fozdar Actor/Social influencer📌 Mumbai

2010-11 में सुनयना ने एपिसोडिक शो "अदालत" में नियाति शर्मा के रूप में उपस्थिति दर्ज कराई । इस दौरान सुनयना ने 'मिला दे रब्बा' से,"आहट," "रेहना है तेरी पालको की छौ मेइन," "लागी तुमसे है लगन" और "हम्से है जिंदगी" जैसे शोज में एक्टिंग की।

२०१३ में सुनयना फोजदार को ' कुबूल है ' में समीरा फरहान कुरैशी के किरदार के साथ बड़ी पहचान मिली । उनके अन्य विख्यात शो "पिया बसंती रे," "दरर की साची तविरेन," "हांसी वह हांसी... मिली तोह लीन, "एक ऋषिता सजेदरी का" और "लाल इश्क" ।

TMKOC में सुनयाना फोजदार

2020 में सुनयना फोजदार ने नेहा मेहता की जगह डेली सिटकॉम "तारक मेहता का ऊल्टाह चश्मा" के लिए रखा। किसी वजह से अभिनेत्री नेहा मेहता ने अगस्त 2020 में शो टीएमकेओसी छोड़ दिया था।

तारक मेहता की पत्नी अंजलि भाभी

सुनयना ने शो में तारक मेहता की पत्नी अंजलि भाभी (उर्फ अंजलि मेहता) की खाली भूमिका भर दी ।

सुनयना फोजदार के तथ्य

क्या सुनयना धूम्रपान करती है?: नहीं

क्या सुनयना शराब पीता है?: ज्ञात नहीं

उसके प्रमुख शौक यात्रा, मॉडलिंग, फोटोशूट और नृत्य हैं ।

सुनयना एक फूडी व्यक्ति है और जंक फूड खाना पसंद करती है।

सुनयना अपने शरीर को बनाए रखने और फिट रखने के लिए रोजाना वर्कआउट प्लान का पालन करती हैं । वह भी सख्त आहार योजनाओं का पालन करता है ।

वह डांसिंग में बहुत अच्छी हैं और गोविंदा सर और माधुरी दीक्षित के लर्निंग स्टेप्स को बढ़ा रही हैं ।

अभिनेत्री सुनयना ने Pegion , लाल हिट और कई और ब्रांड्स के विज्ञापनों में अपीयरेंस किया था ।

सुनयना फोजदार

सुनयना टीवी की दुनिया पर एक सबसे स्टाइलिश अभिनेत्री है और नियमित रूप से विभिन्न संगठनों की कोशिश प्यार करता है ।

अभिनेत्री सुनयना फोजदार इंटरनेट पर काफी एक्टिव रहती हैं और नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया को अपडेट करती हैं । इसके अलावा, उनकी इंस्टाग्राम वॉल खूबसूरत तस्वीरों और कहानियों से भरी हुई है ।

उसका ऑफिशियल इंस्टाग्राम ' sunayanaf' , इसके अलावा, उपरोक्त उपयोग की गई तस्वीरें एक संदर्भ के रूप में उसके आधिकारिक सामाजिक हैंडल से ली गई हैं।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url