दोस्तों और परिवार के लिए शुभ दीपावली की शुभकामनाएँ 2020 के लिए 🎁 दीपावली ✨

दिवाली के रूप में लोकप्रिय दीपावली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। इस शुभ अवसर के साथ खुशी, समृद्धि और आशा से भरा एक गुच्छा आता है। (Happy Diwali Wishes Quotes 2020) यह खुशी से भरे हंसमुख पलों की शुरुआत का प्रतीक है।


देश के लगभग हर हिस्से में दिवाली मनाई जाती है। यह दुनिया भर में सबसे व्यापक रूप से मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है। लोग इस दिन के आने का इंतजार करते हैं और फिर उसी के अनुसार तैयारी शुरू करते हैं। यह त्यौहार धनतेरस से शुरू होने वाले 5 दिनों के विशेष उत्सव के साथ आता है जिसे धन्वंतरी ट्रायडोस के नाम से भी जाना जाता है। अगले दिन को नरक चतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है, जिसे दीवाली के रूप में मनाया जाता है।

इसके बाद अगले दिन आता है दीपावली का त्यौहार। दीपावली के बाद गोवर्धन पूजा आती है जिसे विश्वकर्मा दिवस के नाम से जाना जाता है। अंत में, पांचवें दिन को भाई दूज के रूप में मनाया जाता है। तो इस तरह से, पूरे विश्व में पांच दिनों का उत्सव मनाया जाता है।

सही अर्थों में दिवाली का अर्थ है एक दूसरे के बीच सभी प्रकार की बुराई, कठोरता, क्रूरता और घृणा को समाप्त करना। इसका सीधा सा मतलब है कि जीवन के सभी क्षेत्रों में चमक, खुशी, खुशी और अच्छाई की शुरुआत करना। इस शुभ पर्व से व्यक्ति को सकारात्मक आदतों और विचारों को अपनाना शुरू करना चाहिए और जीवन से नकारात्मकता के सभी रूपों को दूर करना शुरू करना चाहिए।

दीवाली - खुशी का त्योहार,सिर्फ खुशी और खुशी

इस दीपावली पर खुशी, समृद्धि और सकारात्मकता की अग्रदूत बनें , क्योंकि यह पवित्र अवसर प्रेम और हंसी के साथ हवा को भर देता है, रोशनी और सुंदरता के इस त्योहार की उम्मीद आपके रास्ते, संतोष की उज्ज्वल चमक, जो आने वाले दिनों में आपके साथ रहती है।

दीवाली प्रकाश, रंग और खुशी का त्योहार है। दीपावली दीवाली का दूसरा नाम है। लोग इस खास शाम को अपने प्रियजनों को हैप्पी दिवाली ’की शुभकामनाएं देते हैं ।

दिवाली हिंदू का सबसे प्रसिद्ध त्योहार है। दिवाली रोशनी के रंग का त्योहार है और दिवाली पर लोग मिठाइयों की पूजा करते हैं लक्ष्मी और भगवान गणेश समृद्ध और धनवान जीवन जीते हैं। दिवाली पर लोग अपने घरों को दीया रंगोली और चमकदार रोशनी से सजाते हैं।

Happy Diwali Rangoli

दीवाली को खुशी के त्योहार के रूप में भी जाना जाता है। इस त्यौहार में हर साल क्रिस चाँद के द्रव्यमान का अवलोकन करते हैं। यह दिन सबसे गहरे रात के लैंप और मोमबत्तियों के चंद्रमा की रोशनी की बढ़ती बाढ़ है।

दिवाली महोत्सव कार्तिक आता है चंद्रमा का मास। दिवाली राम पर जो विष्णु का सातवाँ अवतार था। और ऐसा माना जाता है कि राम अयोध्या आते हैं। और यह भी है कि अयोध्या राम की जन्मभूमि थी। राम 14 साल के बाद कै वनवास के बाद घर आते हैं और 14 साल के दौरान उन्होंने रावण के खिलाफ लड़ाई लड़ी राक्षसों के जो राजा थे और राक्षसों के राजा के खिलाफ लड़ाई जीतने के बाद सफलतापूर्वक घर लौट आए।

दिवाली भारत में मनाया जाने वाला प्रमुख त्योहार है। लगभग हर घर दीवाली के अवसर पर अपने घरों को यह दिखाने के लिए सजाता है कि सत्य हमेशा बुराई पर जीत हासिल करता है। दीवाली हिंदू धर्म में एकमात्र त्योहार है । जिसे हर हिंदू लोग मनाते हैं। क्योंकि हमने देखा कि छठ पूजा जैसे बहुत सारे हिंदू त्योहार हैं लेकिन यह त्योहार सभी हिंदू लोगों द्वारा नहीं मनाया जाता है। यह त्यौहार केवल बिहार क्षेत्र हिंदू लोग मनाते हैं।

यह दिवाली सुरक्षा आपके जीवन में खुशहाली, समृद्धि और खुशियों से भर दे और आपके जीवन की खुशियों को बनाए रखे। दीपावली का त्यौहार है, दीप प्रकाश का , हर पल के साथ चमकता हुआ, दिवाली के हर गाँव और शहर को रंगीन करते हैं और लोग अपने घरों को साफ करते हैं और कुछ लोग दिवाली पर नई चीज़ खरीदते हैं। यहां हमारे पास आपके मित्रों और परिवार के सदस्यों को शुभकामना देने के लिए सर्वश्रेष्ठ दीवाली उद्धरण चित्र हैं।

आपको और आपके परिवार को दिवाली के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएँ!

रोशनी के शुभ त्योहार, मई प्यार, खुशी, सफलता और खुशी के शानदार क्षणों को जोड़कर अपने जीवन के हर कोने को रोशन करें।😊🎇🎉🎊

दीपावली की शुभकामनाएँ

"इस दिवाली, सुंदर शुरुआत, ताजी आशा, उज्ज्वल दिन और नए सपने देख सकते हैं। आपको दीपावली की बहुत बहुत शुभकामनाएँ”

“दीवाली के लाखों दीप आपके जीवन को खुशी, आनंद, शांति और स्वास्थ्य के साथ रोशन करें। आपको और आपके परिवार को बहुत समृद्ध दिवाली की शुभकामनाएं। "

"लाइट्स का त्यौहार, खुशी की चमक और खुशी की चमक के साथ आपका जीवन पूर्ण हो सकता है।"

"इस दिवाली की शुभकामनाएं कि आपके व्यवसाय में समृद्धि आए और हमारे साथ काम करने के अधिक अवसर मिलें!"

"आप सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएं दीपावली और आशा है कि हर व्यक्ति अंधेरे से खुशियों में बदल जाए।"

“आकाश आतिशबाजी से भरा, मिठाई से भरा मुंह। दीया और खुशी से भरा घर। " - वी विश यू ए हैप्पी दिवाली

"दुनिया भर में प्रकाश, आशा और अच्छाई का जश्न मनाना।" - दीपावली की शुभकामनाएँ

"अंधकार पर प्रकाश, आशा पर निराशा, और दुनिया में अच्छाई की जीत।" - शुभ दीवाली

"चमक की तरह चमक, मोमबत्तियों की तरह चमक और दरारें की तरह सभी नकारात्मकता को जलाएं। आप सभी को एक बहुत ही प्यारी और हंसमुख दिवाली की शुभकामनाएं "

"रोशनी का त्योहार आपका भविष्य रोशन करे।" - दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ

"आप खुशी और आशीर्वाद के साथ वर्ष भर ऐसे ही हस्ते मुसकुराते रहे।" - शुभ दीवाली

"लालटेन की झिलमिलाहट की चमक हमेशा आपके जीवन में बनी रहे और आपको उज्ज्वल बनाये;"

'' मीठी यादों से भरा त्योहार, आतिशबाजी से भरा आकाश, मिठाइयों से भरा हुआ मुंह, दीयों से भरा घर और दिलों में भरपूर आनंद। " - हैप्पी दीपावली

“मिठाई की मिठास आपके जीवन में हमेशा बनी रहे और आपको मीठा बनाये। आपको एक बहुत ही खुशहाल दिवाली की बधाई ”

“ दिवाली की इस मोमबत्ती की रोशनी के रूप में आत्म-छवि का आपका आंतरिक प्रकाश उज्ज्वल हो सकता है । " -आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएँ दीपावली

"आपके साथ जीवन दीवाली जैसा है, इसलिए हमेशा की तरह एक साथ रहने का वादा करें।" आपको वास्तव में 'एडवांस हैप्पी दिवाली' की शुभकामनाएं

“हवा में खुशी है। आज की रात के बारे में कुछ खास है। आओ मिलकर जश्न मनाएं। " - आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएँ दीपावली

“इस दिव्य उत्सव के आनंद, उल्लास और उमंग को हमेशा के लिए आपको घेर सकता है। ख़ुशी मनाओ, कि यह सीज़न हैप्पी दिवाली लाए ”

“आप इस ख़ूबसूरत चिराग की तरह ख़ास और चमकदार हैं। आप अपनी चमक वहा ले जाए जहाँ आप जाओ। " - आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएँ दीपावली

" दिवाली का दिव्य प्रकाश आपके जीवन में फैल सकता है शांति, समृद्धि, खुशी और अच्छा स्वास्थ्य।" - दीपावली की शुभकामनाएँ

“यह दीवाली आपक बहुत सारे पटाखे लाएगी;🧨 हैप्पीनेस और धन के साथ आतशबाज़ी होगी। " - आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएँ दीपावली की

“चलो एक शांतिपूर्ण, खुश और हरी दिवाली मनाएं। चलो हरे चलो। चलो पटाखे नहीं कहकर ग्रह पृथ्वी को बचाते हैं। ” - दीपावली की शुभकामनाएँ Have a Safe Diwali

“तुम्हारे सपने सच होंगे; इस वर्ष आपके नए उद्यम पनपेंगे। आप इस वर्ष बहुत अधिक सफलता अर्जित करेंगे। ” - दीपावली की शुभकामनाएँ

"भगवान आपको आशीर्वाद दें और आपकी सभी इच्छाएँ सच हों खुश दिवाली"

“लाखों दीपक आपके जीवन को अनंत समृद्धि, स्वास्थ्य, और धन से हमेशा के लिए रोशन करते हैं। Wish You A Very Happy Dipavali 🙂"

“इस दीवाली मैं आपके सभी सपने सच होने की कामना करता हूं और भगवान आपके जीवन को खुशियों से भर दें। और अपनी दिवाली को सबसे यादगार बनाएं दीपावली हैप्पी दीपावली ”

“दिवाली की रोशनी आपके घर को खुशी और खुशी की रोशनी से भर दे। इस महान दिन पर, मैं आपको हैप्पी दीपावली की शुभकामनाएँ देता हूँ ”

"मैं चाह रहा हूं कि दीवाली की चमकदार रोशनी आपको इस जीवन में होने वाली परीक्षाओं की हर लकीर से बाहर आने का मार्ग दिखाए।" - शुभ दीवाली

“आप अपने विशेष दिन के हर पल के लिए मुस्कुराते हैं। शानदार समय हो और बहुत बहुत शुभकामनाएं ”

"आपको और आपके परिवार के सभी सदस्यों को दिवाली की ढेर सारी शुभकामनाएँ।" - दीपावली की शुभकामनाएँ

"ये रोशनी आपको जीवन में खुशी और आनंद की ओर निर्देशित करती रहे!" आप सभी को दीपावली की शुभकामनाएँ

"लम्प्लाईट हर पल आपके जीवन में नई रोशनी लाए, बस आप इस दिवाली की कामना करें।" - दीपावली की शुभकामनाएँ

"इस महान दिन पर, मैं आपको एक बहुत ही शानदार हैप्पी दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं और जीवन में हर समय भगवान आपकी मदद करे ऐसी कामना करता हु।"

"रोशनी का आपका यह शुभ त्योहार, खुशी, समृद्धि और खुशी की चमक आपके जीवन और आपके घर को रोशन कर सकती है।"

“आप जीवन के प्रत्येक मंच पर उठ सकते हैं और बढ़ सकते हैं। आप जीवन की सभी सड़कों पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं। ” - आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएँ दीपावली

अंतिम शब्द: -

दिवाली प्रकाश का त्योहार है। दिवाली खुशियों के हल्के रंगों और आनंद का त्योहार है । यदि आप अपना नया उद्यम शुरू करने की योजना बना रहे हैं, यदि आप एक नए घर में जाने की योजना बना रहे हैं; फिर कोई अन्य अवसर दीवाली की तरह शुभ नहीं है। जीवन में अपनी नई शुरुआत करें और देखें कि कैसे देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश आपको बहुत सारी खुशियां और सफलता प्रदान करेंगे।


हां, दिवाली वास्तव में सबसे उज्ज्वल और समृद्ध दिन है जब आप अपने सभी अच्छे सपनों को पूरा करने के लिए भगवान से प्रार्थना कर सकते हैं। Happy Diwali Wishes And Quotes Images 2020 पढ़ने के लिए धन्यवाद । यदि आप वास्तव में इन आध्यात्मिक हैप्पी दिवाली इच्छाओं का उद्धरण 2020 से प्यार करते हैं, तो बाहर साझा न करें। बस इन दीवाली उद्धरणों को अपने प्रिय और दोस्तों के साथ साझा करें।  

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url