Languages of TMKOC Characters In Serial

नमस्कार दोस्तों, तो आज हम बात करने वाले है की तारक मेहता का उल्टा चश्मा के हर एक किरदार की भाषा क्या है। वैसे हम आपको बात दें की तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक काफी popular sitcom है जो की सब टीवी पर प्रसारित होता है।

तो चलिए शुरू करते है। इस पोस्ट मे हम उनके local और TV Character की असली भाषा के बारे मे बात करेंगे। वैसे तो सभी हिन्दी मे बात करते है लेकिन इसमे अलग अलग इंसानों की भाषा अलग है।


  1. Jethalal Gada in Tarak Mehta Ka Ulta Chashma
    1
    Jethalal Champaklal Gada : जेठलाल गड़ा काफी फेमस character है जो की दिलीप जोशी निभाते है। उनकी इस सीरीअल मे असली भाषा गुजराती है। लेकिन फिर भी वो real life मे गुजराती काफी अच्छी बोलते है।
  2. Daya in TMKOC
    2
    Daya Jethalal Gada : जेठीया की दया रानी इस शो मे super कपल के तरह काम करते है।
  3. Champaklal Gada in Tarak Mehta Ka Ulta Chashma
    3
    Champaklal Gada : चंपकलाल गड़ा काफी फेमस character है जो की दिलीप जोशी का ऑनस्क्रीन बाप है। उनकी इस सीरीअल मे असली भाषा गुजराती है। लेकिन फिर भी वो real life मे गुजराती काफी अच्छी बोलते है।
  4. Shailesh lodha in TMKOC
    4
    Tarak Mehta: तारक मेहता की ऑनस्क्रीन भाषा हिन्दी है। वो एक लेखक है - जो की कविता लिखते है। उनकी असली भाषा राजस्थानी है - क्यूंकी वो जोधपुर belong करते है।
  5. Sunyana Fozdar in TMKOC
    5
    Anjali Mehta:तारक मेहता के पत्नी का रोल निभा रही सुनयना फोजदार असल मे मुंबई की है। वो मराठी और हिन्दी अच्छी बोलती है। उसकी के साथ sitcom मे उन्होंने हिन्दी बोली है।
  6. आत्माराम भिड़े टंकोक टीयमकेओसी
    6
    Atmaram Bhide : गोकुलधम सोसाइटी के एकमेव सेकरेटोरी और शिक्षक आत्माराम तुकाराम भिड़े को कौन नहीं जनता? सीरीअल मे दिखाया गया है की वो महाराष्ट्र से है और अब मुंबई मे रहते है। मो मराठीवादी है यानि मराठी बोलते है।
  7. अय्यर टीयमकेओसी
    7
    कृष्णन अय्यर : कृष्णन एक scientist है जो की गोकुल धाम सोकीटी मे रहते है। दिखाया गया है की वो तमिलनाडु से है और तमिल बोलते है।
  8. बबीता in TMKOC
    8
    बबीता अय्यर : कृष्णन की पत्नी बबीता बंगाल से है - ऐसा सीरीअल मे दिखया है और इसलिए वो बंगाली बोलती है। उनकी सीरीअल की local language बंगाली है जो की एक मीठी भाषा है।
  9. श्याम पाठक in TMKOC
    9
    पोपटलल पाठक : गोकुलधम सोसाइटी के एकमेव - दुनिया हिल देने वाले पत्रकार पोपटलल बिहार से है। वो हिन्दी बोलना पसंद करते है और इसीलिए हिन्दी बोलते है।
  10. माधुरी भिड़े in TMKOC
    10
    माधुरी भिड़े : गोकुलधम सोसाइटी के एकमेव सेकरेटोरी और शिक्षक आत्माराम भिड़े की वाइफ माधुरी भी मराठी ही बोलती है। उनकी असली भाषा मराठी है। सीरीअल मे दिखाया गया है की वो महाराष्ट्र से है और अब मुंबई मे रहते है।
तो दोस्तों ये थी लिस्ट, जो की आपको TMKOC Characters की असली भाषा बताती है। अगर कोई छूट गया है तो आप हमे comment मे बात सकते है।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url