एरिका फर्नांडीस जीवनी Erica Fernandes Full Biography In Hindi

एरिका फर्नांडिस एक भारतीय टेलीविजन और फिल्म स्टार हैं जिन्हें प्रसिद्धि और लोकप्रियता टेलीविजन श्रृंखला "कुछ रंग प्यार के ऐसे भी" (2016) से मिली। वह उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो सौंदर्य का ताज जीतने के बाद अभिनेत्री बनीं।

एरिका फर्नांडीस


जीवनी / विकी

एरिका 25 साल की शानदार भारतीय टेलीविजन और फिल्म अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 7 मई 1993 को मैंगलोर, कर्नाटक, भारत में हुआ था। उनका पूरा नाम एरिका जेनिफर फर्नांडीस है।

एरिका क उम्र २०२० क अनुसार २७ साल है।

एरिका फर्नांडीस पार्थ के साथ

उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई होली क्रॉस हाई स्कूल, कुर्ला, मुंबई से की और बाद में SIES कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स, सायन, मुंबई से स्नातक (B. A.) पूरा किया।

एरिका फर्नांडीस पापा के साथ
एरिका फर्नांडीस पापा के साथ


वह हमेशा बचपन से ही एक मॉडल बनने की ख्वाहिश रखती थीं, जिसके कारण उन्हें 2010 और 2011 में क्रमशः "बॉम्बे टाइम्स फ्रेश फेस", "पैंटालून्स फेमिना मिस फ्रेश फेस 2011" और "पैंटालून्स फेमिना मिस महाराष्ट्र" के रूप में सौंदर्य मुकुट जीतने का मौका मिला।

बाद में, निर्देशकों ने उनकी प्रतिभा और सुंदरता पर ध्यान दिया और आखिरकार, उन्हें "कुछ रंग प्यार के ऐसे भी" के सेट से प्रस्ताव मिला, जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई।

शारीरिक प्रभाव

एरिका एक स्लिम और ट्रिम एक्ट्रेस हैं, जिनका मोहक रूप है। वह हमेशा 32-25-32 के परफेक्ट हस्बैंड के साथ अपने आउटफिट में फैशनेबल दिखती हैं। उसकी भूरी आँखें और रेशमी काले बाल उसकी सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। वह अपनी फिटनेस की ओर काफी ध्यान दे रही है, और उसका वजन लगभग 50 किलोग्राम है।

परिवार, जाति

वह कर्नाटक, भारत के एक मंगलोरियन कैथोलिक परिवार से हैं। उनके पिता राल्फ फर्नांडीस (पूर्व मॉडल और इंटीरियर डिजाइनर, एरिका फर्नांडीस के "मुख्य प्रबंधक" के रूप में काम करते हैं) और उनकी मां लवीना फर्नांडीस (एयरइंडिया और बैंक ऑफ अमेरिका के साथ काम करती हैं)।

उनका एक बड़ा भाई जर्मेन फर्नांडीस है, जो मुंबई में "अर्नस्ट एंड यंग" में काम करता है।

एरिका फर्नांडीसभाई के साथ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह अपने बॉयफ्रेंड शहीर शेख (अफवाह) को डेट कर रही थी।

अभिनय कैरियर

2010 और 2011 में तीन सौंदर्य मुकुट जीतने के बाद, उन्होंने निर्देशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

उन्होंने 2013 में एक तमिल फिल्म Aithu Ainthu Ainthu के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की और बाद में, उन्हें तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और हिंदी फिल्म और टेलीविजन उद्योगों से प्रस्ताव मिले।

उन्होंने गलिपत्तम (2014), बबलू हैप्पी है (2014), और निन्नीडेल (2014) जैसी फिल्मों में काम किया।

कुछ रंग प्यार के ऐसे भी (2016) में अपने हिंदी टेलीविजन डेब्यू के साथ उन्हें अभिनय करियर में सफलता मिली। अब वह भारत में एक लोकप्रिय चेहरा हैं।

एरिका के बारे मैं कुछ तथ्य (Facts)

उसे खाना बनाना बहुत पसंद है। वह एक खाद्य शौकीन भी है।

एरिका को चूहों से बहुत डर लगता है।

वह "पैंटालून फेमिना मिस इंडिया 2012" के शीर्ष 10 फाइनलिस्टों में शामिल थीं।

उन्हें नृत्य करना बहुत पसंद था और उन्होंने बचपन में श्यामक नृत्य अकादमी से प्रशिक्षण लिया।

हालाँकि उसने अपनी अन्य फिल्मों की शूटिंग शुरू कर दी थी, लेकिन उसकी शुरुआत अन्य फिल्म की रिलीज़ में देरी की वजह से Aithu Ainthu Ainthu थी।

एरिका फर्नांडीस यूट्यूब प्ले बटन्स

उन्हें नृत्य करना बहुत पसंद था और उन्होंने बचपन में श्यामक नृत्य अकादमी से प्रशिक्षण लिया।

हालाँकि उन्होंने अपनी अन्य फिल्मों की शूटिंग शुरू कर दी थी, लेकिन उनकी पहली फिल्म थी अन्य फिल्म की रिलीज़ में देरी की वजह से अरिंथु अइंथु अइंथु (Aithu Ainthu Ainthu)।

वह एक भावुक कुत्ता प्रेमी है जिसके पास 16 पालतू कुत्ते हैं। उसने एक बार यह भी बताया था कि अगर उसे कुत्ते के अलावा कोई पालतू जानवर रखने का मौका दिया जाएगा, तो वह चिंपैंजी या बंदर होगा।

एरिका फर्नांडीस का यूट्यूब चैनल

एरिका का एक यूट्यूब चैनल है , जिसपर वो मेकप और लाइफस्टाइल के वीडियोज़ डालती है। उसके चैनल पर लगभग १० लाख से ज्यादा सबसक्रीबर्स है।

उन्हे यूट्यूब की तरफ से एक गोल्ड और सिल्वर बटन भी पुरस्कार के रूप मे मिला है।

एरिका फर्नांडीस इंस्टाग्राम और सोशल नेटवर्क्स

एरिका इंस्टाग्राम पर काफी ऐक्टिव रहती है। उनके 2.7 मिलियन (27 लाख) से ज्यादा फॉलोवर्स है। एरिका इंस्टाग्राम पर काफी स्टनींग और हॉट फ़ोटोज़ डालती है। आप उन्हे चेक कर सकते है।

एरिका फर्नांडीस cute

एरिका का इंस्टाग्राम लिंक : www.instagram.com/iam_ejf/

एरिका का पब्लिक ईमेल : iamericajferns@gmail.com

एरिका का व्यक्तिगत ट्विटर : twitter.com/IamEJF

Erica Fernandez एरिका फर्नांडीस

एरिक के ट्विटर पर 118 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स है। वो पेंटेंट , लेस चिप्स के विज्ञापन मे नजर आती है।

अगर आपको एरिका के कुछ exclusive हॉट फ़ोटोज़ देखने है तो इसे क्लिक करें। 

तो दोस्तों ये रही एरिका फर्नांडीस जीवनी, जहा आपको एरिका की फॅमिली, career, फिल्म्स , इंस्टाग्राम, पति, शादीऔर ट्विटर के बारे मे पता चला।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url