मयंती लैंगर जीवनी और जीवन परिचय Mayanti Langer Full Biography

मयंती लैंगर बिन्नी या माया एक प्रसिद्ध स्पोर्ट्स एंकर और पत्रकार हैं। विभिन्न खेलों और एंकरिंग के सुंदर तरीकों के बारे में उनकी गहन जानकारी के कारण, उन्हें हर साल विभिन्न खेल चैनलों से कई अनुबंध मिलते हैं।

mayanti langer interview

लोग उन खेलों की शुरुआत और परिणाम देखना पसंद करते हैं जो वह खेल विशेषज्ञों और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ गहन विश्लेषण और जांच के बाद प्रस्तुत करते हैं। मयंती wiki, ऊंचाई, वजन, आयु, प्रेमी, परिवार, पति, जीवनी, तथ्य और अधिक की जाँच करें।

जीवनी / Wiki

मयंती का जन्म 8 फरवरी 1985 को दिल्ली , भारत में हुआ था । जैसा कि उनके पिता संजीव लैंगर भारतीय सेना में एक आर्मी men थे, वे छावनी में पले-बढ़े और बचपन में विभिन्न खेल गतिविधियाँ किया करते थे। इस समय के दौरान, उन्होंने खेलों में, विशेषकर फुटबॉल में रुचि विकसित की।

मयंती एक प्रतिभाशाली और सुंदर महिला है 36-32-38 (figure) और 5 '6" ऊंचाई के साथ। उसकी गहरी भूरी आँखें और काले बाल हैं।

वह एक  ईसाई भारतीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं , जिसमें उनके पिता संजीव लैंगर एक भारतीय सेना में हैं और माँ प्रेमिंदा लैंगर एक शिक्षक हैं।

वह अपने भविष्य के पति क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी , पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोजर बिन्नी के बेटे से 2012 में खेल कार्यक्रम में मिले थे और लगभग 6 महीने तक डेटिंग करने के बाद, उसी वर्ष उन्होंने शादी कर ली।

वह स्टुअर्ट से बड़ी (4 महीने) की है और उसके साथ खुशहाल वैवाहिक जीवन जी रही है।

mayanti langer on stuart binny
स्टुअर्ट बिन्नी - मयंती लैंगर

व्यवसाय

मयंती नई दिल्ली के हिंदू कॉलेज से कला में स्नातक हैं । स्नातक होने के बाद, वह कला में स्नातकोत्तर (masters) कर रही थी। इस समय, "Zee Sports" (Zee Sports was rebranded to Ten Action in 2010) के अधिकारियों को दिल्ली में "इंडियन यूथ सॉकर एसोसिएशन" (IYSA) लीग के माध्यम से पता चला कि वह कुछ साल पहले चला करती थी, और उन्होंने उसे ऑडिशन के लिए बुलाया। चुने जाने और सफल प्रदर्शन के बाद, उन्होंने इस क्षेत्र में अपनी यात्रा जारी रखी।

mayanti langer hot red heels on stadium
मयंती लैंगर

2010 में, TV पर उसका पहला प्रसारण FIFA फुटबॉल लीग के लिए एक एंकर के रूप में हुआ था । एक मेजबान के रूप में, उनका पहला live event गोवा में फुटबॉल फेडरेशन कप था।



नर्वस और अनुभवहीन होने के बावजूद, वह एक्शन में आ गई, और एक विशेष विषय पर अपने दोस्तों के समूह के बीच बातचीत के रूप में लिया, बिना कैमरों या लाखों दर्शकों से डर के।

अब तक, उसने विभिन्न टूर्नामेंट-   2010 राष्ट्रमंडल खेल ,  2010 फीफा विश्व कप (ESPN पर प्रसारित),  2011 क्रिकेट विश्व कप ,  2014 में प्रथम भारतीय सुपर लीग और 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी की है । उसने 3 अलग-अलग खेलों में सफलतापूर्वक 6 विश्व कपों की मेजबानी की है । उसने एक फुटबॉल शो के Associate Producer के रूप में भी काम किया है जो वह "Zee Sports" के लिए एंकरिंग करती थी।

Mayanti Langer Child

मशहूर क्रिकेट प्रस्तोता मयंती लैंगर ने पति क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी के साथ एक बेबी boy का स्वागत किया है । सोशल मीडिया पर लेते हुए लैंगर ने घोषणा की कि वह इस साल दुबई में आयोजित होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का हिस्सा क्यों नहीं होंगे।

उन्होंने क्रिकेटर पति स्टुअर्ट बिन्नी के साथ अपने नवजात बच्चे की एक तस्वीर ट्विटर पर कैप्शन के साथ शेयर की, 

"तो मैं IPL देख प्यार करने जा रहा हूं @StarSportsIndia टीम @jatinsapru @suhailchandhok @cricketaakash @SanjanaGanesan @ProfDeano @scottbstyris @BrettLee_58 @Sanjog_G और सभी बेहतरीन है!!"


लैंगर पांच साल से अधिक समय से क्रिकेट की घटनाओं का चेहरा हैं । उन्होंने विश्व कप मैचों, इंडियन क्रिकेट लीग और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) स्पर्धाओं जैसे अन्य बड़े टूर्नामेंटों में भी पेश किया है । हालांकि, इस साल वह घर से IPL देख रही होंगी क्योंकि वह अपने नवजात बच्चे और पति के साथ समय बिता रही हैं ।

उनके पति स्टुअर्ट बिन्नी ने वन डे इंटरनेशनल (वनडे) क्रिकेटर के रूप में यह बात अपने नाम की। वह इससे पहले आईपीएल अभियानों का हिस्सा रहे हैं और 2011 में राजस्थान रॉयल्स और 2010 में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे।

लैंगर ने छवि के बगल में एक नोट भी साझा किया और उन लोगों का शुक्रिया अदा किया जो उनके पास पहुंचे थे। 

दुनिया के कुछ प्रमुख खेल आयोजनों का प्रसारण करने वाले "Star Sports" के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए लैंगर ने खुलासा किया कि जब वह गर्भवती थी तो कंपनी कितनी उदार थी।

mayanti langer child

"पिछले पांच वर्षों के लिए, स्टार स्पोर्ट्स में मेरे परिवार ने मुझे अपने सबसे उच्च प्रोफ़ाइल घटनाओं के सामने का अविश्वसनीय विशेषाधिकार दिया है। वास्तव में वे मुझे समर्थन किया जब मेरी उन्हें सबसे अधिक जरूरत थी, जब मैं अपने बेटे के साथ गर्भवती थी।

मयंती लैंगर फैक्ट्स

  1. शुरुआत में, वह एक graphic designer बनना चाहती थीं और उन्होंने कभी TV पर दिखाई देने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन अपनी पढ़ाई के बाद, जब उन्हें एक टेलीविजन चैनल "Zee Sports" के माध्यम से फीफा बीच फुटबॉल के लिए एंकरिंग करने का मौका मिला, तो उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया और आगे भी जारी रखने का फैसला किया - इस क्षेत्र में।
  2. एक interview में, उसने इस तथ्य का खुलासा किया कि वह रोजाना 8 घंटे के लंबे time के साथ ओलंपिक कवर करती थी।
  3. वह TV पर फुटबॉल और क्रिकेट देखना पसंद करती है।
  4. वह Vietnamese भोजन की प्रशंसक है और वह अपने पति के साथ यूरोप की यात्रा का आनंद लेती है।
  5. मोरक्को-अमेरिकी रैपर और गीतकार फ्रेंच मोंटाना उनके पसंदीदा कलाकार हैं।
  6. वह चिन्नास्वामी स्टेडियम (बैंगलोर) को बहुत सुंदर मानते हैं।
  7. उनके पसंदीदा कमेंटेटर जॉन डाइक्स हैं, जबकि, उनके पसंदीदा सह-होस्ट जतिन सप्रू और अर्जुन पंडित हैं।
  8. एक interview में, उसने खुलासा किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी के लिए उसे चार बार खारिज कर दिया गया था।
Mayanti Langer Short Skirt

मयंती लैंगर Social Media

Mayanti Langer Instagram profile - @mayantilanger_b

Mayanti Langer Twitter profile - @MayantiLanger_B

Mayanti Langer Wikipedia Page - @Mayanti_Langer

मयंती लैंगर Photos

Mayanti Langer Cleavage

Mayanti Langer at Shoot
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url