कृष्णा अभिषेक (अभिषेक शर्मा) Krushna Abhishek Hindi Jivan Parichay

कृष्णा अभिषेक  एक प्रसिद्ध भारतीय फिल्म अभिनेता और स्टैंड-अप कॉमेडियन का नाम है, जिन्होंने कॉमेडी सर्कस में भाग लेने के बाद अधिक कमाई की। उन्हें बोल बच्चन और एंटरटेनमेंट जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए भी पहचान मिली। 

कृष्णा अभिषेक (अभिषेक शर्मा)

29 दिसंबर 2018 से, वह द कपिल शर्मा शो सीजन 2 का भी हिस्सा हैं।

WIKI

अभिषेक शर्मा, जिन्हें चरण नाम से बेहतर जाना जाता है,  अभिषेक का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। विकी के अनुसार, वह 30 मई को अपना जन्मदिन मनाता है और 1983 में पैदा हुआ था, जो इस साल उसकी उम्र 37 कर देता है। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई लोरेन हाई स्कूल में की लेकिन उनकी उच्च शैक्षणिक स्थिति अभी भी गुप्त है।

प्रारंभिक बचपन में वह एक नर्तक बनना चाहता था लेकिन उसने अचानक अभिनय में अपनी रुचि का पता लगाया और संयोग से वह अब भारतीय फिल्म और टेलीविजन उद्योग के सबसे सफल कॉमेडियन में से एक है।

 उनकी सफलता के पीछे का कारण उनका अच्छा दिखना और सबसे महत्वपूर्ण बात उनका अद्वितीय व्यक्तित्व है। उनकी शैली और समझदार हास्य अक्सर दर्शकों को उनकी ओर आकर्षित करता है। उनकी राशि मिथुन है।

राष्ट्रीयता : भारतीय

व्यवसाय : अभिनेता, स्टैंड-अप कॉमेडियन, टीवी होस्ट और रियलिटी टीवी व्यक्तित्व

रिश्तेदार : आरती सिंह (बहन)

पत्नी : कश्मीरा शाह (विवाहित 2012-वर्तमान)

बच्चे : 2

कृष्णा अभिषेक के बच्चे
कृष्णा अभिषेक के बच्चे

ऊँचाई, वजन और शारीरिक माप

  • ऊँचाई (लगभग):
      • सेंटीमीटर में- 183 सेमी
      • मीटर में- 1.83 मी
      • इंच में - 6'0"
  • वजन (लगभग):
      • किलोग्राम में- में- 80 कि.ग्रा
      • पाउंड में- 176 पाउंड
  • शारीरिक माप (लगभग): छाती 42- कमर 33- बाइसेप्स 14 इंच
  • आंखों का रंग: काला
  • बालों का रंग: काला

परिवार, जाति और पत्नी

वह एक भारतीय हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जहाँ ज्यादातर लोग मशहूर बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा और रागिनी खन्ना जैसे मनोरंजन उद्योग से जुड़े हैं। उनके पिता का नाम आतमप्रकाश शर्मा था और उनकी माँ का नाम पद्मा शर्मा था, जिनकी मृत्यु 1984 में कैंसर के कारण हो गई थी। उनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम आरती सिंह है, वे भी इसी इंडस्ट्री की एक अभिनेत्री हैं।

कृष्णा अभिषेक और उनके पिता (बचपन में)
कृष्णा अभिषेक और उनके पिता (बचपन में) 


उनके व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करते हुए, सबसे पहले, वह एक विवाहित व्यक्ति है। कृष्णा ने 2012 में अभिनेत्री कश्मीरा शाह से शादी की। लेकिन इससे पहले, उन्होंने कहा था कि वह अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के साथ प्रेम संबंध में थे। दूसरी ओर, उनकी पत्नी कश्मीरा भी 2002 से फिल्म निर्माता ब्रैड लिस्टरमैन के साथ रिश्ते में थीं। बाद में वे 2007 में अलग हो गईं। 2017 में कृष्ण और कश्मीरा ने अपने जुड़वाँ बेटे का स्वागत किया।
कृष्णा और कश्मीरा
कृष्णा और कश्मीरा

पसंदीदा चीज़ें

  • अभिनेता: गोविंदा
  • अभिनेत्री: माधुरी दीक्षित
  • मूवी: हाफ टिकट
  • रंग: नीला
  • संगीत बैंड: गुलाबी फ्लोयड
  • भोजन:  काजू कतली, दाल, बाटी, और चूरमा।

व्यवसाय

कृष्णा ने कभी भी एक कॉमेडियन और अभिनेता बनने के बारे में नहीं सोचा था। कम उम्र से, वह एक नर्तक बनना चाहता था और नच बलिए और झलक दिखला जा सहित कई डांस रियलिटी शो में भाग लिया। उन्होंने 2002 में बॉलीवुड फिल्म "ये कैसी मोहब्बत है" के माध्यम से अपनी अभिनय यात्रा शुरू की ।

कृष्णा अभिषेक लफड़ा है फिल्म मे


बाद में उन्होंने तमिल, भोजपुरी, मराठी जैसी कई अलग-अलग भाषाओं की फिल्में दिखाईं। अपने अभिनय के आरंभ में, उन्होंने ज्यादातर भोजपुरी भाषा की फ़िल्मों में अभिनय किया, जैसे तोहार प्यार चाही, पूजि चरन मय बाप के, सथी संगति, काहे बंसुरिया बजाये, लंदन वली से नेहा लागई बो, आदि।

उन्होंने ये कैसा मोहब्बत है (2002) के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की, और 2005 में हम तुम और माँ, जाने भी देंगे हमे (2007), और उसी वर्ष में पप्पू पास हो गया जैसी फिल्मों में अभिनय करने के लिए चले गए।

बाद में वे भोजपुरी फिल्मों में शिफ्ट हो गए। उन्होंने 2007 में सौतेला ( दूरदर्शन ) टीवी श्रृंखला में मुख्य भूमिका निभाई।

बाल कलाकार के रूप में कृष्णा अभिषेक
बाल कलाकार के रूप में कृष्णा अभिषेक


उन्होंने कॉमेडी शो - कॉमेडी सर्कस , सहित, कॉमेडी सर्कस 2 (2008), कॉमेडी सर्कस 3 (2009) के विभिन्न सत्रों में भाग लिया, जहां वह सुदेश लेहरी के कॉमेडी सर्कस 3 (2009) में वाइल्ड कार्ड एंट्री थी।

उन्होंने नच बलिए (सीज़न 3) (2007), और कभी कभी प्यार कभी (2008) में गर्ल फ्रेंड काशीरा शाह के साथ शुरू होने वाले सेलिब्रिटी युगल डांस-रियलिटी शो में भाग लिया और बाद में जीत हासिल की।

वह इसी तरह के एक शो, जलवा चार 2 का 1 (2008) में भी दिखाई दिए। 2010 में, उन्होंने कोरियोग्राफर रॉबिन मर्चेंट के साथ डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा (सीजन 4) में भाग लिया।

इससे पहले वह DD नेशनल , Krazzy Kiya Re पर रियलिटी डांस शो में जज के रूप में भी दिखाई दिए थे, सुधा चंद्रन के साथ।

कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह
कृष्णा अभिषेक और भारती सिंह


एक सेलिब्रिटी जोड़ी के रूप में, उन्होंने और कश्मीरा शाह ने फरवरी 2011 में UTV बिंदास पर रियलिटी शो लव लॉक अप में भाग लिया, जिसमें अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने शांति निर्माता की भूमिका निभाई।

कृषा कॉमेडी सर्कस , कॉमेडी सर्कस 2 और कॉमेडी सर्कस 3 जैसे स्टैंड अप कॉमेडी शो के विभिन्न सत्रों में भी दिखाई दीं , जहां वह सुदेश लेहरी के साथ एक वाइल्ड कार्ड एंट्री गीत थी।

2008 में, वह रियलिटी शो कभी खुशी कभी गम के साथ अपनी आत्मीयता कश्मीरा के साथ विजेता के रूप में प्रतियोगिता पूरी की। 2012 में, उन्होंने अजय देवगन और अभिषेक बच्चन के साथ बोल बच्चन में रवि शास्त्री की भूमिका निभाई । दो साल बाद उन्हें 2014 में अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड की एक और बड़ी फिल्म एंटरटेनमेंट का मौका मिला। 2016 में, वह भारत के सबसे विवादास्पद रियलिटी शो बिग बॉस 10 में एक अतिथि के रूप में दिखाई दिए।

हाल ही में, वे भारत के सबसे लोकप्रिय शो द कपिल शर्मा शो में दिखाएँ सत्र 2. इससे पहले कि वह के साथ एक समस्या है कपिल शर्मा भावना कॉमेडी सर्कस , लेकिन अब वे एक साथ काम कर रहे हैं।

कृष्णा अभिषेक द कपिल शर्मा शो में

अब वह कपिल शर्मा,  सुमोना चक्रवर्ती,  कीकू शारदा, चंदन प्रभाकर, भारती सिंह, आदि के साथ  द कपिल शर्मा शो  कर रहे हैं। इस शो में उन्होंने नालासोपारिया से सपना की भूमिका निभाई।

इतना ही नहीं, बल्कि उन्होंने एक हिंदी हॉरर-कॉमेडी वेब सीरीज़ Booo Sabki Phategi में भी काम किया ।

2020 में, उन्होंने भारती सिंह और अन्य लोगों के साथ अपने नए शो फनहिट में जारी में अभिनय किया।

तथ्य

  • कैंसर के कारण उनकी माँ की मृत्यु हो जाने के बाद, उन्हें और उनकी बहन आरती को गीता सिंह ने गोद ले लिया।
  • वह अपनी मिमिकिंग प्रतिभा के लिए प्रसिद्ध हैं और उन्होंने अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान जैसी कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियों की नकल की है।
  • अभिषेक ने कभी कॉमेडियन और अभिनेता बनने के बारे में नहीं सोचा था। वह बचपन से ही डांसर बनना चाहते थे।
  • कृष्णा कॉमेडी किंग और एक अद्भुत अभिनेता और नर्तक गोविंदा के भतीजे हैं।
  • बोल बच्चन में उनके काम के लिए उन्हें बहुत सराहना मिली।
  • कृष्णा ने टीवी पर एक सिंगिंग रियलिटी शो किलर कराओके को भी होस्ट किया है।
  • वह सुधा चंद्रन के साथ DD नेशनल, Krazzy Kiya Re पर रियलिटी डांस शो में जज के रूप में भी दिखाई दिए थे।
  • 2018 से, वह चैट शो द कपिल शर्मा शो में काम कर रहा है ।
  • उनके आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 906k से अधिक फॉलोअर्स हैं।

कृष्णा अभिषेक (VIDEO)


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url