Ritika Shrotri Biography, Wiki, Age रितिका श्रोत्रि सम्पूर्ण जीवनी हिंदी में

रितिका श्रोत्रि (Ritika Shrotri) एक मराठी अभिनेत्री हैं जो पुणे से आती हैं, जो ज्यादातर मराठी फिल्मों में सक्रिय हैं। उनका जन्म 20 दिसंबर 2000 को पुणे में हुआ था।

रितिका श्रोत्रि

रितिका श्रोत्रि बचपन

उन्होंने अपनी school शिक्षा SPM इंग्लिश स्कूल, सदाशिव पेठ, पुणे से की, जबकि कॉलेज के लिए उन्होंने SP कॉलेज पुणे में पढ़ाई की।

जब से वह एक छात्र थी, उसे नृत्य और अभिनय में रुचि थी और वह नृत्य-अभिनय में भी लगी हुई थी और जल्द ही उसने शास्त्रीय नृत्य में अपना प्रशिक्षण प्राप्त किया, जिसे राचना काप्स नाम की शिक्षिका के अधीन किया गया। जबकि उसने अपनी शिक्षा पूरी की और जल्द ही अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आ गई।

Ritika Shrotri hot in white skirt

अपने करियर के बारे में बात करते हुए, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की, जिसमें मृणाल कुलकर्णी, पल्लवी सुभाष, संदीप कुलकर्णी जैसे मराठी कलाकारों के साथ काम करने वाले बाल कलाकार के रूप में 'Guntata Hriday He' नाम के शो में काम किया।

Ritika Shrotri Childhood

उन्होंने देवी नामक किरदार निभाया और Prem Mhanje Prem Mhanje Prem Asta फिल्म में और आशु नामक किरदार में मृणाल कुलकर्णी द्वारा निर्देशित किया गया।

वर्ष 2012 में, उन्हें एक और टीवी शो मिला, जिसका नाम डब्बा गुल और Be Dune 10 TV series में प्रसारित किया गया। हालांकि, बड़े पर्दे पर उनकी शुरुआत फिल्म Slambook से हुई।

रितिका श्रोत्रि जीवनी

  • जन्म : 20 दिसंबर 2000
  • आयु : 21 वर्ष
  • जन्मस्थान : पुणे 
  • ऊँचाई : 5.3
  • पिता और माता का नाम : अतुल श्रोत्रि, नेत्रा श्रोत्रि
  • राष्ट्रीयता : भारतीय

रितिका श्रोत्रि फिल्म्स

उन्होंने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई, जो अगस्त 2015 में रिलीज़ हुई, जिसमें उन्होंने अभिनेता दिलीप प्रभावालकर, उषा नाडकर्णी, कुशाल बद्रीके और शांतनु रागनेकर के साथ अभिनय किया।

इसके बाद उन्हें एक लघु फिल्म में आने का मौका मिला, जिसे मराठी में रिलीज हुई त्या रात्रि के नाम से जाना जाता है।

वर्ष 2017 में, उन्हें बॉयज़ (Boyz) नामक फिल्म में ग्रेस के रूप में जाना जाने वाला किरदार निभाने का मौका मिला, जिसका निर्माण अवध गुप्ते ने किया था।

Ritika Shrotri in Boyz Movie Download Poster

उन्होंने आइटम नंबर की भूमिका निभाई, जबकि बाद में वह माधुरी दीक्षित के साथ बकेट लिस्ट नाम की M Town फिल्म में दिखाई दीं और फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई। बाद में 2019 में उन्हें फिल्म टकाटक में देखा गया।फिल्म समीर आशा पाटिल द्वारा निर्देशित और अमित धूप, अजय ठाकुर, वीजे शलाका और निखिल खजिंदर द्वारा निर्मित है।

Ritika Shrotri Takatak Movie

रितिका श्रोत्रि फोटोज

रितिका श्रोत्रि Instagram : @shrotriritikaofficial
Ritika Shrotri MastRitika Shrotri hot item


Ritika Shrotri hot navel
Ritika Shrotri hot photo 2020 latest
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url