Shruti Bisht (Child Actor) Biography श्रुति बिस्त जीवनी, आयु, चित्रपट और टीवी सीरीज

श्रुति बिस्त (जन्म २२ जनवरी २००३) एक भारतीय चित्रपट और टेलीविजन बाल अभिनेत्री है। उन्होंने एक नई छोटी सी जिंदगी में ईरा का किरदार निभाया था।

Shruti Bisht (Child Actor) Biography

2011 में, वह टेलीविजन धारावाहिक हिटलर दीदी में इंदु के रूप में दिखाई दीं । उन्होंने SAB TV पर फेयरी एडवेंचर कॉमेडी श्रृंखला बाल वीर में सलोनी के रूप में भी भूमिका निभाई ।

2020 मे मेरे साई : श्रद्धा और सबूरी मे वो दिखाई दी । उसके पहिले सोनी SAB पर बालवीर मे भी वो मेहेर की स्कूल दोस्त की भूमिका निभा चुकी है।

प्रारंभिक जीवन

बिस्त का जन्म 22 जनवरी 2003 (2020 मे उम्र 17 साल) को पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड , भारत में हुआ था। 

२०१३ में, उसने सेंट लॉरेंस हाई स्कूल में अपनी पाँचवीं कक्षा पूरी की, अपनी कक्षा में शीर्ष तीन में से एक के रूप में।

श्रुति बिष्ट शिक्षाविदों में भी उत्कृष्ट हैं। अपने व्यस्त शूटिंग शेड्यूल के बावजूद, वह हमेशा परीक्षा में अपनी कक्षा के सर्वश्रेष्ठ तीन छात्रों के बीच समापन करती हैं। उसने ई-कक्षाओं की सदस्यता ले ली है और सेट पर लैपटॉप ले जाती है और साथ में स्कूल का काम करती है। श्रुति जानवरों के लिए भी दीवाने हैं और बड़े होने पर जानवरों के लिए एक चिड़ियाघर खोलना चाहती हैं।

Shruti as a Child Actor in Balveer

श्रुति बिस्त - मेरे साई : श्रद्धा और सबूरी

श्रुति बिस्त जो टेलीविजन उद्योग का एक जाना-माना चेहरा हैं, उन्हें मेरे साईं के अगले अध्याय के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका में देखा जाएगा। सबसे लंबे समय तक, श्रुति ने बहुआयामी भूमिकाएं निभाई हैं और दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाई है।

श्रुति बिस्त - मेरे साई : श्रद्धा और सबूरी

अब, वह बंधुआ मजदूरी के एक अत्यधिक प्रासंगिक ट्रैक के लिए मेरे साई में प्रवेश करने के लिए तैयार है। यह आगामी ट्रैक साईं चरित्र से लिया गया है और पुराने समय में प्रचलित बंधुआ श्रम की एक बहुत ही महत्वपूर्ण सामाजिक बुराई को उजागर करता है। 

आगामी ट्रैक में, श्रुति राघव की बेटी की भूमिका निभाएगी, जो अपने पिता के खराब फैसलों के परिणामस्वरूप बहुत अधिक कर्ज में है। जब समय कठिन हो जाता है और स्थिति इसके लिए बुलाती है, तो वह एक जिम्मेदार बहन के जूते में फिसल जाएगी, जो अपने परिवार को हुक से दूर जाने और साईं बाबा के मार्गदर्शन से अपने भाई की इच्छाओं को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

शो का हिस्सा बनने पर अपनी उत्तेजना को साझा करते हुए, श्रुति बिष्ट ने कहा, मैं हमेशा से ही शिरडी साईं बाबा भक्त हूं और मेरे साईं के इतने महत्वपूर्ण ट्रैक का हिस्सा बनने का मौका पाने के लिए यह किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। कहने की जरूरत नहीं है, मैं तुषार सर के साथ काम करने का इंतजार नहीं कर सकति। वह इतना सहज अभिनेता है, मुझे यकीन है कि मुझे उससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। वास्तव में पूरे अनुभव के लिए तत्पर हैं 


शो का आगामी ट्रैक एक कर्ज में डूबे परिवार की दिल दहला देने वाली कहानी है, जो बंधुआ मज़दूरी के कटघरे में हैं और कैसे बेटी इस कठिन समय में अपने परिवार का साथ देगी। ट्रैक दिखाएगा कि साईं बाबा उन्हें सही दिशा कैसे दिखाते हैं और उन्हें अपने विभिन्न चमत्कारों के माध्यम से धैर्य और दृढ़ता का मूल्य सिखाते हैं। 


देखो मेरे साईं सोमवार से शुक्रवार @ 7:00 बजे सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

फिल्मोग्राफी

टेलीविजन

2011–12 Ek Nayi Chhoti Si Zindagi as Ira

Shruti Bisht in jeans

2011–12 Chintu Chinki Aur Ek Badi Si Love Story as Pinky

2012-2013  हिटलर दीदी के रूप में इंदु

2012 Phir Subah Hogi as Sugni

2013 Saath Nibhaana Saathiya as Maya

2013 में अंजलि के रूप में अर्जुन

2014-2016 बालवीर सलोनी के रूप में

बालवीर - सलोनी के रूप में श्रुति बिस्त

2020 मेरे साई (सुमति के रूप मे)

फिल्में

2014 रज्जो

2014 Bangg

श्रुति बिस्त सोशल मीडिया फ़ोटोज़

श्रुति बिस्त Instagram : shrutibhist2201

श्रुति बिस्त
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url