इलियाना डीक्रूज़ की जीवनी Ileana Dcruz Biography, Age , Profession & More

इलियाना डी 'क्रूज़ (जन्म 01 नवम्बर 1987) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से तेलुगु भाषा की फिल्मों में अभिनय करती हैं। उन्होंने अपना कैरियर एक मॉडल के रूप में शुरू किया और 2006 में वाय॰वी॰एस॰ चौधरी की तेलुगू फिल्म देवदासु से अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की।

उसके बाद उन्होंने व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म पोक्किरी (2006), जलसा (2008) और किक में अभिनय किया और अपने आप को तेलुगू सिनेमा की अग्रणी अभिनेत्रियों में स्थापित किया। 2017 में बादशाहो में काम कर चुकी है।

इलियाना डीक्रूज़ Ileana Dcruz

इलियाना डीक्रूज सामान्य जानकारी

नाम: इलियाना डीक्रूज


जन्मदिन: 1 नवम्बर, 1987 (33 Years in 2020)


राशि: वृश्चिक


वैवाहिक स्थिति: एकल

इलियाना डीक्रूज पुरस्कार

इलियाना डीक्रूज ने अपनी फिल्म देवदासु के लिए 2006 में अपना पहला फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ डेब्यू महिला पुरस्कार जीता। इसके बाद, उन्होंने 2008 की फिल्म जलसा में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का संतोषम सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार और दक्षिण क्षेत्र शैली पुरस्कार भी जीता, जिसके लिए उन्हें तेलुगु श्रेणी में फिल्मफेयर नामांकन भी मिला।

इलियाना डीक्रूज ट्रिविया

दक्षिण में तेलुगु फिल्मों में पहले से ही स्थापित अभिनेत्री और हिंदी फिल्म उद्योग में एक नौसिखिया, इलियाना डीक्रूज बॉलीवुड में नए प्रवेशकों की "टू-वॉच-आउट-फॉर" सूची के लिए नवीनतम जोड़ है। मॉडल से अभिनेत्री बनीं अनुराग बसु की फिल्म "बर्फी!" में

इलियाना डीक्रूज tight pants tight cloths selfie

इलियाना डीक्रूज जीवनी

मुंबई में जन्मी और गोवा में कुछ सालों के लिए आई एक साधारण लड़की, इलियाना डीक्रूज माता-पिता रोनाल्डो और समीरा की चार संतानों में से दूसरी है। उसकी एक बड़ी बहन है जिसका नाम फ़राह है, एक छोटा भाई जिसका नाम Rhys और एक छोटी बहन है जिसका नाम इलीन है।

इलियाना डीक्रूज Sexy in white bikini on Goa Beach

जब वह गोवा में थी, एक होटल प्रबंधक ने मॉडलिंग को एक करियर के रूप में ले लिया और उसे मॉडल-अभिनेता-रैंप कोरियोग्राफर मार्क रॉबिन्सन से भी मिलवाया। इलियाना अपने पहले पोर्टफोलियो को एक आपदा के रूप में मानती है, फिर भी वह रैंप शो और फोटो शूट में उतरी।

धीरे-धीरे, अपने दूसरे पोर्टफोलियो की बदौलत उसने इमामी तालक, इलेक्ट्रोलक्स और फेयर एंड लवली जैसे स्थापित ब्रांडों के विज्ञापन पकड़ लिए। बाद के विज्ञापन का निर्देशन राकेश रोशन ने किया था, इस तरह फिल्मों में अभिनय के लिए उनके लिए खुल कर काम किया।


इलियाना ने 2006 में 'देवदासु' नाम की एक तेलुगु रोमांटिक फिल्म में डेब्यू किया, जिसके लिए उन्होंने अरुणा भिक्षु से अभिनय की शिक्षा ली। फिल्म में उनके प्रदर्शन की काफी सराहना की गई और उन्हें अद्भुत फिगर और सेक्सी पैरों के लिए भी देखा गया। फिल्म ने लगभग 14 करोड़ की कमाई की और नायिका को सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण (तेलुगु) के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

इलियाना डीक्रूज Small Cloths HD Picture Wallpaper

महेश बाबू के सामने उनकी अगली फिल्म, पोकिरी भी एक हिट हिट थी और उस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म बन गई। हालाँकि, इस फिल्म के बाद, उनके करियर का ग्राफ कम रहा, जिसके बाद की चार फिल्में व्यावसायिक रूप से असफल रहीं। फिल्म 'आता' और 'जलसा' जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया। उत्तरार्द्ध न केवल कुछ अच्छे पैसे लाए, बल्कि अपने प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार और नामांकन भी अर्जित किए।

2009 में 'रेचिपो' और 'सलीम' के साथ अपनी असफलताओं से पहले, उन्होंने 'किक' में अभिनय किया, जो वर्ष की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई। अभिनेत्री ने अपने 'पोकिरी' के निर्देशक पुरी जगन्नाध के साथ फिर से काम किया, और अपनी फिल्म 'नेनु न रक्शी' में दिखाई दीं, जिसमें उनके अभिनय और लुक की काफी प्रशंसा हुई।

इलियाना की दूसरी तमिल फिल्म 'नानबन' 3 इडियट्स की रीमेक थी और इसमें उन्होंने करीना कपूर द्वारा निभाई गई भूमिका निभाई थी। अपने बॉलीवुड समकक्ष की तरह, तमिल संस्करण भी व्यावसायिक और गंभीर दोनों रूप से काफी सफल रहा। फिलहाल, अभिनेत्री को रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा की सह-अभिनीत अपनी पहली हिंदी फिल्म बर्फी की रिलीज का इंतजार है। वह एक कथाकार की भूमिका निभाती है और रणबीर की फिल्म में पहली प्रेम रुचि है।

A post by Amar Ujala On Twitter


पुरी जगन्नाथ की अगली फिल्म 'देवुडू चेसीना मानुषुलु' में 'मिस सेक्सी लेग्स' भी दिखाई देगी, जहाँ नायिका एक टैक्सी ड्राइवर के चरित्र पर निबंध लिखती होगी। उनकी दूसरी बॉलीवुड फिल्म 'फटा पोस्टर निकला हीरो' एक रोमांटिक कॉमेडी होगी, जिसमें शाहिद कपूर अभिनीत होंगे ।

इलियाना डीक्रूज सोशल मीडिया

इलियाना डीक्रूज के इंस्टग्राम पर 130 लाख से अधिक फोल्लोवर्स है। वो इंस्टाग्राम पर अपनी बिकिनी पिक्स अपडेट करती रहती है।

Instagram के साथ ही वो ट्विटर पर भी थान मांडके बैठी है। ट्विटर पर उसके 27 लाख से भी ज्यादा फोल्लोवर्स है।

इलियाना डीक्रूज विकिपीडिया और फेसबुक पर भी है। उनका खुद का एक यूट्यूब Topic भी है।

वह पहले से ही दक्षिण में एक स्टार है, लेकिन क्या वह हिंदी फिल्म उद्योग में ऐसा करने का प्रबंधन करेगी? रुको और उसके लिए देखो!

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url