PDisk Videos Ko Laptop/Computer Par Play Kaise Kare?

क्या आप जानते हैं कि PDisk क्या है? यदि आपका उत्तर हां है तो आप शायद पीडिस्क का उपयोग कर रहे है और आप पीडिस्क की समस्या को जान सकते हैं कि आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर आसानी से पीडिस्क वीडियो नहीं चला सकते हैं।

कारण इस पोस्ट में है तो इस पोस्ट को पढ़ने जारी रखने के कारण पता है। इसके अलावा, मैं आपको बताऊंगा कि कंप्यूटर पर पीडिस्क वीडियो कैसे डाउनलोड करें? या कंप्यूटर या लैपटॉप पर PDisk वीडियो कैसे चलाएं?

तो चलिए शुरू करते है।

कंप्युटर या फिर लैपटॉप मे PDisk video चलाने के लिए आपको पहिले ये देखना होगा की PDisk की वीडियोज़ मोबाईल पर कैसे काम करती है। मोबाईल पर जब आप PDisk या फिर Kofilink की वेबसाइट को विज़िट करते है, तो कुछ इस तरह आता है जैसे आपको नीचे दिखाया गया है।

Pdisk Video Ko Laptop Par kaise download kare?

इसके बाद आप जब Play it पर क्लिक करते हो, तो Playit द्वारा वीडियोज़ ओपन हो जाती है, जहा से आप उन्हे खोल सकते है।

PlayIt क्या है ?

PlayIt एक एंड्रॉयड application है (app है) जिसे आप अपने मोबाईल फोन पर प्लेस्टोर पर इंस्टॉल कर सकते है। यहा से आप सारे वीडियोज़ को online देख सकते है।

पाडिस्क या फॉर कॉफीलिंक के सारे वीडियोज़ आप यह से देख जरूर सकते है। उसकी के साथ ही यूट्यूब के सारे वीडियोज़ भी आप यह से देख सकते है।

इसी के साथ इस player मे download का भी ऑप्शन आता है, जिससे की आप सारी वीडियोज़ को download कर सकते है और ऑफलाइन भी देख सकते है।

PDisk क्या है?

PDisk एक क्लाउड विडिओ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जहा आप वीडियोज़ अपलोड करके Pay Per View के हिसाब से अर्न कर सकते है।

ये यूट्यूब जैसा ही है, लेकिन यह के वीडियोज़ प्राइवेट होते है - यानि वही लोग उसे देख पाएंगे जिनके साथ आपके विडिओ का लिंक शेयर किया है।

PDisk अपने उपयोगकर्ताओं को असीमित भंडारण स्थान प्रदान करता है ताकि वे किसी भी लंबाई या अवधि के वीडियो अपलोड कर सकें। PDisk अपने उपयोगकर्ताओं को शानदार अपलोड और डाउनलोड गति प्रदान करता है जो PDisk पर अपलोड या वीडियो अपलोड करने में आपका अधिक समय नहीं लेते हैं।

कंप्यूटर या लैपटॉप पर PDisk वीडियो कैसे डाउनलोड करें?

पोस्ट के इस सेक्शन को पढ़ने के बाद आप अपने कंप्यूटर पर पीडिस्क वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे और उसे प्ले भी कर सकेंगे। तो नीचे यह वर्णन करने वाली विधि है कि कंप्यूटर पर Pdisk वीडियो कैसे डाउनलोड करें,इसका पालन करें और कुछ सरल चरणों में अपने कंप्यूटर पर अपने pdisk वीडियो प्राप्त करें।

नीचे दिए गए चरणों पर PDisk वीडियो कंप्यूटर या लैपटॉप पर डाउनलोड कर सकते है - 

  1. गूगल क्रोम की तरह अपने कंप्यूटर पर किसी भी ब्राउज़र को खोलें और किसी भी एंड्रॉइड एमुलेटर को खोजें और इसे अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर इंस्टॉल करें।
  2. Install करने के बाद अपना एमुलेटर खोले और एमुलेटर मे प्ले स्टोर खोले और प्लेइट के लिए खोज।
  3. एंड्रॉइड एमुलेटर पर प्लेइट इंस्टॉल करें।
  4. अब आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर PDisk वीडियो यूआरएल को ओपन करे।
  5. अपने एमुलेटर में ब्राउजर खोलें और लिंक थर चिपकाकर हिट एंटर करें।
  6. यह पृष्ठ खोलेगा जहां आप PDisk वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।
  7. डाउनलोड में क्लिक करें और यह एमुलेटर पर प्लेइट एप्लीकेशन में आपके कंप्यूटर को डाउनलोड करना शुरू कर देगा।
  8.  एक बार जब यह खत्म हो जाता है तो आप कंप्यूटर पर PDisk वीडियो देखने के लिए तैयार हैं।
अगर आपको एंड्रॉयड emulator के नाम नहीं पता है तो घबराईएगा नहीं, नीचे नाम दिए है, जैसे की -
  1. BlueStacks 
  2. Nox Player
  3. KO Player
  4. Memu
  5. GenyMotion
  6. Bliss Emulator
इस तरह से आप ऊपर लिस्ट मे से कोई भी download कर सकते है। इसे बाद उपर वाली सारी स्टेप्स को फॉलो करे।

BlueStacks Video Player Emulator

हम आपको बात दे की Windows OS के लिए अभितक कोई भी अफिशल PlayIt की app नहीं आई है, इसीलिए हम android emulator का प्रयोग कर के वीडियोज़ को download कर रहे है।

हम उम्मीद करते है की आगे PlayIt का windows वर्ज़न भी आए, ताकी आपको कोई प्रॉबलेम ना हो Videos ko Laptop/Computer Par Play करने के लिए।

अगर आपको ऊपर दि steps का demo देखना है तो कृपया करके निचली विडिओ को प्ले करे, जिसमे आपको PDisk Videos Ko Laptop/Computer Par Play Kaise Kare? का विडिओ देखने मिलेगा।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url