Top 5 Web Series To Watch in 2020 | हिंदी वेब सीरीज

हाल ही में हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने चल रहे कोरोनावायरस की वजह से देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी इसलिए हमारा जीवन अधिक उबाऊ होने जा रहा है, इसलिए इस संग को देखने के लिए कुछ अच्छी वेब-श्रृंखला(Web Series) खोजने के लिए अच्छा है।


आज, हम आपको quarantine के दौरान देखने के लिए 5 वेब सीरीज के लिए हमारी पसंद दे रहे हैं। इस सूची के लिए, हम आपको series देंगे जो अद्भुत हैं और इस होम स्टे(Home stay) के दौरान आपके समय के लायक साबित होंगे।

1.SHE

लव आज कल की असफलता के बाद इम्तियाज अली ने वेब-सीरीज परिदृश्य में अपना हाथ आजमाया और नेटफ्लिक्स ओरिजनल सीरीज जारी की, SHE ।

SHE Netflix

SHE एक महिला कांस्टेबल भूमिका परदेसी की कहानी है, जिसे अदिति पोहनकर ने निभाया है, जो ड्रग माफिया के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए अंडरकवर वेश्या का काम करती है । यह सीरीज आपको रोमांच और सस्पेंस प्रदान करती है। चूंकि यह इम्तियाज अली की सीरीज है, इसलिए किरदार ज्यादातर स्तरित हैं, खासकर भूमिका । लीड अभिनेत्री और गली बॉय फेम विजय वर्मा द्वारा बखूबी अभिनय किया, यह सीरीज इस संगरोध समय में आपको मंत्रमुग्ध करने के लिए काफी है । यह 7 एपिसोड की सीरीज नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है ।

 2.ऑपरेशन एमबीबीएस 

पिछले कुछ सालों से सभी ओटीटी प्लेटफॉर्म लोगों को इंजीनियरिंग और हॉस्टल की जिंदगी दिखाने पर फोकस कर रहे थे। इस साल पासा मीडिया के ऑपरेशन एमबीबीएस के साथ आए थे ।

ऑपरेशन एमबीबीएस तीन छात्रों के जीवन को दर्शाती है कि दिशा में एक सकारात्मक कदम के बारे में है और कैसे चिकित्सा की दुनिया में उनके उद्यम शुरू होता है ।
Operation MBBS

श्रृंखला कुछ अनोखा तत्वों के साथ प्रकाश कथा के साथ शुरू होता है, हर प्रकरण के साथ साजिश का विस्तार, अंततः नेतृत्व अभिनेताओं की ओर जा रहा है और अधिक अपनी पढ़ाई में शामिल हो रही है जिससे उनके निजी जीवन पर एक टोल ले ।

आयुष, अंशुल और सारा ने परफॉर्मेंस की काफी सराहना की और यह शो हमारे समय के लायक है । यह 5 एपिसोड की सीरीज पासा मीडिया के यूट्यूब चैनल पर फ्री में उपलब्ध है ।

 3. जामताड़ा 

जामताड़ा 2020 में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली वेब-सीरीज में से एक है। यह शो झारखंड फिशिंग घोटाले की एक सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसका शीर्षक उसी शहर का है जहां से बड़े पैमाने पर, देश व्यापी घोटाले को खींच लिया गया था ।

जामतारा की पटकथा एक राक्षस है कि नियंत्रण से बाहर चला जाता है और एक राजनेता जो तनख्वाह है कि वे नकली कॉल करके एमओपी करना चाहता है द्वारा अपने सपनों को कुचल ने बदल किशोरों का एक गुच्छा के छोटे शहर महत्वाकांक्षाओं पर केंद्रित है । यह web series आपको 2 पात्रों के बीच एक अतिरिक्त रोमांस के साथ रोमांच और सस्पेंस प्रदान करती है।

आप नेटफ्लिक्स पर इस 10 एपिसोड की सीरीज पा सकते हैं ।
Jamtara series

 4. Special ऑप्स

यह शो एक रॉ इंटेलिजेंस ऑफिसर के के के मेनन द्वारा निभाए गए हिम्मत सिंह पर आधारित है, जो २००१ में संसद पर हमले का आयोजन करने वाले आतंकवादी के बाद है ।

बेहद प्रशंसित निर्देशक नीरज पांडे द्वारा बनाया गया यह शो आपको अभिनेताओं द्वारा एक अद्भुत प्रदर्शन के साथ रोमांच देता है, खासकर लीड K K Menon द्वारा ।

मेनन इस पर्यटन उद्यम की बचत अनुग्रह है । नौकरशाही लाल टेप के चेहरे में अपने फौलादी संकल्प, एकल दिमाग ध्यान है, जो लगभग maniacal ध्यान पर सीमाओं, एक घड़ी के लायक शो बनाता है ।
Special OPS

हालांकि इस श्रृंखला परिवार के आदमी द्वारा निर्धारित बार मैच नहीं कर सका, इस श्रृंखला पर खर्च समय एक बेकार नहीं होगा । यह 8 एपिसोड की सीरीज हॉटस्टार पर उपलब्ध है ।


5. असुर 

व्यक्तिगत रूप से, असुर सबसे अच्छी भारतीय वेब-श्रृंखला(Web Series) में से एक रहा है जिसे हमने हाल ही में देखा है । भारतीय पौराणिक कथाओं और आज की वास्तविकता का एक संयोजन, यह मनोवैज्ञानिक थ्रिलर एक हत्या रहस्य है जिसमें पर्याप्त जले और क्षत-विक्षत शव हैं ।

 कहानी सीबीआई और एक अज्ञात सीरियल किलर के बीच एक बिल्ली और माउस चेस के इर्द-गिर्द घूमती है।

आम तौर पर अच्छाई का एक इजरा नहीं के साथ एक पौराणिक बर्बर के रूप में संदर्भित eponymous असुर, एक सीरियल किलर है जो सीबीआई द्वारा पीछा किया जा रहा है ।

पहले सेक्रेड गेम्स में देखा गया था यह पौराणिक कथाओं-वास्तविकता एक ऐसा संयोग है जो असुर को अन्य श्रृंखलाओं पर बढ़त देता है ।

साजिश तीव्र है के रूप में यह शब्द जाने से पकड़ती है । लीड एक्टर अरशद वारसी और वरुण सोबती के गजब के प्रदर्शन से यह सीरीज आपके समय के लायक है।

यह 8 एपिसोड श्रृंखला Voot पर उपलब्ध है। क्या आप को हमारी पसंद अच्छी लगी?

इस संगरोध को देखने के लिए कुछ अन्य वेब-सीरीज क्या हैं? नीचे टिप्पणी(comment) करें। 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url