तन्मय भट इंडियन कॉमेडियन विकी Tanmay Bhatt Biography In Hindi

तन्मय भट एक भारतीय स्टैंड-अप कॉमेडियन, लेखक, कलाकार, निर्माता और रचनात्मक एजेंसी ऑल इंडिया बकचोद के सह-संस्थापक हैं, साथ ही गुरसिमरनजीत सिंह खंबा भी हैं।

Tanmay Bhatt


तन्मय भट अवलोकन

तन्मय भट एक लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन के अलावा भारत के प्रसिद्ध कॉमिक पॉडकास्ट के सह-संस्थापक हैं, जिन्हें "ऑल इंडिया बैकचॉड" (AIB) कहा जाता है। वह AIB में कलाकार, निर्माता और लेखक होने के साथ एक बहुमुखी व्यक्तित्व हैं।

यह कहा जा सकता है कि एआईबी अपने मजाकिया, व्यंग्यात्मक और कभी-कभी, यहां तक ​​कि आक्रामक रुख के द्वारा भारतीय YouTube क्षेत्र पर शासन कर रहा है। तन्मय भट को टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा जारी शीर्ष दस कॉमेडियन की सूची में शामिल किया गया है। उन्होंने अपनी उत्कृष्ट कॉमिक टाइमिंग से कई प्रशंसक बनाए हैं।

तन्मय भट जीवनी

उनका जन्म 23 जुलाई 1987 (2020 मे उम्र 33) को हुआ था। उनका गृहनगर मुंबई है और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शेठ चुन्नीलाल दामोदरदास बर्फीवाला हाई स्कूल से पूरी की। वह अपने स्कूल के दिनों में एक शानदार छात्र था और अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान पर था।

तन्मय भट अपने स्कूल के दिनों से ही अधिक वजन का था। उन्हें बचपन से ही फैट शेमिंग की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। उन्होंने अधिक वजन होने के कारण उन सभी चीजों का प्रतिकार करने के लिए हास्य का उपयोग करने का फैसला किया।

तन्मय भट Faceapp


उनका दावा है कि अधिक वजन होने से वास्तव में उनके कॉमेडी करियर में मदद मिली है क्योंकि उन्होंने कॉमेडी को खुद की शर्म और रोष को बाहर निकालने का तरीका बनाया है। वह कभी-कभी इस तथ्य को बताते हुए भी हंसते हैं कि अधिक वजन वाले तन्मय द्वारा किए गए चुटकुले को दर्शकों से बहुत बेहतर प्रतिक्रिया मिलती है। उसने वास्तव में ईंटों द्वारा सफलता की सीढ़ी बनाई जो उसे नीचे गिराने के लिए उस पर फेंकी गई थी।

तन्मय भट प्रोफेशनल लाइफ

तन्मय को अपने स्कूल के दिनों में एक कॉमेडियन के रूप में अपनी क्षमता का एहसास हुआ जब उन्होंने अपने अपार्टमेंट में एक समारोह में बीस मिनट तक प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने हास्य से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया और उन्हें तालियों से पुरस्कृत किया गया। उस प्रदर्शन ने उसे एहसास दिलाया कि वह लोगों को मंच से हंसा सकता है।

उन्होंने इस समय जो प्रसिद्धि और सफलता हासिल की है, उस तक पहुंचने के लिए उन्होंने काफी प्रयास और कड़ी मेहनत की है। उन्होंने एक लेखक के रूप में अपनी यात्रा शुरू की।

वह मुंबई शहर के सुर्खियों वाले लोकप्रिय अखबार, मुंबई मिरर में शामिल हो गए, 18 साल की उम्र में एक लेखक के रूप में, उसके बाद, उन्होंने अपने लेखन कैरियर में बहुत प्रगति की है क्योंकि उन्होंने अब तक कई टीवी शो के लिए लिखा है। उन्होंने EEMAX पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए भी लिखा है।


तन्मय भट की उपलब्धियाँ

तन्मय वीरदास कॉमेडी के सदस्य हैं, वीर दास द्वारा लिखित और हास्य अभिनय करने के लिए शुरू की गई कंपनी। उन्होंने वीर दास द्वारा आयोजित शो "वॉकिंग ऑन ब्रोकन दास टूर" पर ओपनिंग स्टैंड एक्ट का प्रदर्शन किया।


तन्मय ने ऑडी, टाइम्स ऑफ इंडिया, ब्रिटिश एयरवेज, वोडाफोन, ट्राइबल फ्यूजन और बीबीसी जैसी बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों के लिए हास्य अभिनय किया है।


तन्मय भट लंदन के सोहो में कॉमेडी स्टोर में "लोकल हीरोज" नामक शो में शामिल होने का अवसर पाने वाले कुछ भारतीय हास्य कलाकारों में से एक थे।


तन्मय भट ने यूके के हास्य कलाकारों के साथ बेस्ट इन स्टैंड अप नामक कार्यक्रम में भाग लिया। वह एक अच्छे अभिनेता भी हैं और उन्होंने रागिनी एमएमएस और एमआर में छोटी भूमिकाएं निभाई हैं। एक्स फिल्में।


तन्मय भी मोटापा घटाने के बाद एक अविश्वसनीय कैरियर बनाकर अधिक वजन वाले लोगों के लिए एक प्रेरणा बन गए हैं। उन्होंने एक साल में 100 किलोग्राम से अधिक की कटौती की है।


तन्मय भट विवाद

तन्मय भट का करियर विवादों से भरा रहा। उन्होंने और एआईबी को लोगों के होठों पर अपना नाम दिया, जब उन्होंने एआईबी नॉकआउट नाम का एक रोस्ट शो किया, जिसमें अर्जुन कपूर, रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण, आलिया भट जैसे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ उनके साथी कॉमेडियन भी शामिल थे। शो की आलोचना और अपमानजनक कॉमेडी के लिए आलोचना की गई थी।

सचिन तेंदुलकर और लता मंगेशकर के बीच एक काल्पनिक बातचीत के बारे में फिल्माए गए स्नैपचैट वीडियो को जारी करने पर वह फिर से आलोचना का शिकार हो गए। इन डेमी-ईश्वर व्यक्तित्वों के प्रशंसकों ने इस वीडियो के लिए उनकी पिटाई की। स्थानीय राजनीतिक दलों ने भी तन्मय भट के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

गुरसिमरनजीत सिंह खंबा और तन्मय भट
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url