Instagram To Let Users Livestream Up To 4 Hours; इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को 4 घंटे तक लाइवस्ट्रीम करने देता है

इंस्टाग्राम ने अब अपने लाइव वीडियो का समय चार घंटे तक बढ़ा दिया है। इससे पहले, लाइव स्ट्रीम के लिए समय सीमा एक घंटे थी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने दो अन्य विशेषताओं को भी पेश किया है।
इंस्टाग्राम

उपयोगकर्ता अब अपने सभी लाइव वीडियो को 30 दिनों तक सहेज कर रख सकते हैं। इसके अलावा, आपको IGTV के भीतर अब एक अलग "Live Now" सेक्शन मिलेगा जो आपको अधिक लाइव स्ट्रीमिंग सामग्री की खोज करने में मदद करता है।

इस COVID-19 महामारी के साथ, सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर Live-stream अत्यधिक लोकप्रिय हो गया है। तीन नए अपडेट की घोषणा ट्विटर के माध्यम से की गई थी। समय सीमा का विस्तार योग, फिटनेस कक्षाओं, ट्यूटोरियल वीडियो और बहुत कुछ के लिए होस्टिंग कार्यक्रमों के लिए सबसे अधिक उपयोगी है।

नया लाइव वीडियो संग्रह विकल्प आपको उसी स्थान पर मिल सकता है जहां आपकी कहानियां अभिलेखागार में रहती हैं। विशेष रूप से, आप लाइवस्ट्रीम के अंत के बाद 30 दिनों के लिए अपने लाइव वीडियो को संग्रहीत कर सकते हैं। आप अपने लाइव वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें दूसरे प्लेटफॉर्म के माध्यम से साझा कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों की तुलना में अधिक लोकप्रिय है और, इसने पिछले कुछ दिनों में कई विशेषताएं पेश की हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम ने फेसबुक मैसेंजर के साथ अपने मैसेजिंग ऐप को मर्ज कर दिया है। उपयोगकर्ता नए चैट थीम विकल्प भी देख सकते हैं, इमोजीस के साथ संदेश पर प्रतिक्रिया करते हुए, अपने नए अपडेट पर पाठ का उत्तर देने के लिए स्वाइप कर सकते हैं।

इस महीने की शुरुआत में, इंस्टाग्राम ने अपनी 10 वीं वर्षगांठ के दौरान 13 नए आइकन विकल्पों की घोषणा की। हमने पहले ही चर्चा की कि अपनी पिछली कहानी में इंस्टाग्राम आइकन को कैसे बदला जाए।

इसके अलावा, इंस्टाग्राम रील्स ने अब उपयोगकर्ताओं को पहले 15 सेकंड से 30 सेकंड के वीडियो पर कब्जा करने की अनुमति दी। रीलों के लिए एक समर्पित टैब भी है। इसलिए, हम भविष्य में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से अधिक नई सुविधाओं को देखने की उम्मीद कर सकते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url